सबसे सस्ता गेमिंग लैपटॉप | Sabse Sasta Gaming Laptop Under 50000

नमस्कार दोस्तों ! सस्ता 99 में आपका स्वागत है . जैसा कि आप जानते हैं कि हम अपने ब्लॉग में आपको सबसे सस्ता सामान और अच्छा सामान कि जानकारी देते रहते हैं. आज कि पोस्ट “सबसे सस्ता गेमिंग लैपटॉप | Sabse Sasta Gaming Laptop Under 50000” में हम आपको एक शानदार लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं. जोकि सस्ता भी है और पूरा पैसा वसूल है.

लैपटॉप अंडर 50,000 बजट | Best Laptop Under 50000 | Cheapest Gaming Laptop

दोस्तों अगर आप भी लैपटॉप लेने का सोच रहे है तो सबसे पहले आपके दिमाग में जो चीज़ आ रही होगी वो है बजट। कोई भी चीज़ खरीदने से पहले हमको अपना बजट देखना होता है की हमारे पास कितना बजट है। फिर आपको विंडो चाहिये या Mac । और अगर आपका बजट भी है 50,000 तक तो आज इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे है आपके बजट के अन्दर ऐसा ही लैपटॉप । जो है बेस्ट वेल्यू फ़ॉर मनी (Value for Money) लैपटॉप जो 50,000 बजट के अन्दर मिल रहा है । 

Acer Aspire का लैपटॉप स्पेसिफिकेशन | Best Cheap Acer Laptop Under 50000 | Best Cheap Gaming Laptop

हम जब भी कोई सामान लेते हैं तो उसकी लुक सबसे पहले हमें आकर्षित करती है. ऐसे ही लैपटॉप लेते समय जो हमें सबसे अच्छा दीखता है हम उसी के बारे में जानकारी लेते हैं. अगर हम acer के इस लैपटॉप के डिज़ाइन और बिल्ड की बारे मे तो आपको प्लास्टिक बिल्ड में मिलता है । ऊपर के साइड आप देखोगे तो यहा भी आपको लीड प्लास्टिक की ही मिलेगी । पर यहाँ पर जो फिनिशींग है वो बिल्कुल मेटलिक फिनिश में मिल जाएगी ।ऊपर के साइड आपको इसके ब्राण्ड का नाम acer लिखा हुआ दिख जाएगा।ओवर ऑल देखने में क्लीन फिनिश है। 

और लैपटॉप लेते समय हम उसके भार के बारे में भी जरुर सोचते हैं क्योंकि कई बार हमें लैपटॉप घर से ऑफिस या कहीं और लेजाना होता है. इस लैपटॉप के वजन कि बात करें तो यह अराउंड 2.15 किलोग्राम का है । और आप इस लैपटॉप को आराम से एक हाथ से खोल सकते हो कोई भी आपको यहा पर दिक्कत देखने को नही मिलेगी। और ये लैपटॉप है वो 170° तक खुल सकता है।

लैपटॉप के मुख्य पार्ट्स | Best Cheap Computers For Gaming Parts

  • बॉडी टाइप

वैसे तो ये लैपटॉप प्लास्टिक मटेरियल मे है लेकिन आप ये मत सोचिए की मजबूती नही मिलेगी . क्योंकि इसमें अच्छे क्वालिटी का प्लास्टिक यूज़ किया हुआ होता है। 

  • पोर्ट

तो बात करे इसके Ports की तो राइट साइड मे इसके सारे पोर्त्स देखने को मिल जायेंगे। लैपटॉप के नीचे वाले हिस्से में आपको लैपटॉप के वेंटिलेशन की जगह दे रखा है । 

राइट साइड पोर्ट -पावर अडपटर पोर्ट। 1×USB टाइप पोर्ट-C पोर्ट2×USB 3.2 जेन 1 पोर्ट्सUSB-2.0 पोर्ट। 

और दुसरी लेफ्ट साइड मे है 1×HDMI  पोर्ट है। 

  • कीबोर्ड

इसमें आपको कम्पलीट फुल साइज़ कीबोर्ड मिल जाएगा जोकि टच पैड के साथ आता है । 

  • स्क्रीन साइज़

इस लैपटॉप मे आपको 15.6 इन्च की डिस्प्ले देखने को मिल जाती है जो की है TFT LCD एंटीगलेर डिस्प्ले है विथ फुल एचडी ।45 NTSC कलर मेट है। 

लैपटॉप प्रोसेसर, रेम और स्टोरेज

जब भी कोई लैपटॉप लेता है तो अपनी जरुररत के हिसाब से ही लेता है. इसीलिए उसकी स्पीड और डाटा सेव करने कि क्षमता जरुर देखी जाती है. इसके लिए हमें लैपटॉप के प्रोसेस्सर, Ram और हार्ड डिस्क पर विशेष ध्यान देना होता है. तो चलिए जानते है acer के इस लैपटॉप में क्या लगा हुआ है.

आइटम क्षमता
प्रोसेसर-10th इंटेल जेनरेशन कॉर प्रोसेसर है
रेम 8 जीबी, रेम टाइप – DDR4
स्टोरेज512 जीबी एसएसडी ।

पावरफुल ग्राफिक कार्ड से होंगे सारे काम

अगर आप लैपटॉप पर बहुत हैवी सॉफ्टवेर चलाना चाहते हैं जैसे वीडियो एडिटिंग, ग्राफिक डिजाइन, मोबाइल एप डेवलपमेंट, गेमिंग, आदि तो आपको उसके लिए एक अलग से पॉवर फुल ग्राफिक कार्ड चाहिए होता है. और इस लेपटोप कि सबसे बेस्ट चीज़ है इसका 4 जीबी NVIDIA जिफोर्स का GTX ग्राफिक कार्ड, जो 1650 ग्राफिक का है। 

तो आप जो भी काम यहाँ करना चाहते हो तो आसानी से कर सकते हैं. इस पर आप AUTOCAD, ARCHITECTURE, सॉफ्टवेर डेवलपमेंट का काम आराम से कर सकते हो। साथ ही आप इसपर हैवी गेम्स भी खेल सकते हो.

अगर आपको कभी और अधिक रेम या हार्ड डिस्क कि आवश्यकता हो तो भी इसमें अपग्रेड कर सकते हो.

  • सॉफ्टवेर

इस लेपटोप में आपको माइक्रोसॉफ्ट का विंडो 10 इंस्टालड मिल जाएगा ।  

  • वॉरंटी

अब बात करें इसकी वारंटी कि तो इसमें आपको 1 साल की इंटरनेशनल ट्रेवल वॉरंटी और १ साल कि डॉमेंस्टिक वॉरंटी मिल जाती है ।

  • कैमरा

बात करे तो इसके और फिचर के बारे मे तो इसमे आपको वेब कैमरा -720p HD वेबकम (1280×720 रिसोलुशन) देखने को मिल जाएगा। 

बेस्ट किफायती लैपटॉप

अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदना चाहते तो इस समय इसका प्राइज बहुत कम है. और इसको आप 50,000 ऑनलाइन मोड पर खरीद सकते हैं। इस लैपटॉप में जो स्पेसिफिकेशन हैं उसके हिसाब से यह सबसे सस्ता और सबसे किफायती लेपटोप माना जा सकता है. क्योंकि हमने अपने अनुभव से देखा है कि जिस प्रकार के काम हम अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में करते हैं उसके लिए यह सबसे अच्छा लैपटॉप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *